मोदी जी ने एसआईटी की पूछताछ पर कभी भी ड्रामा नहीं किया: अमित शाह

देहरादून: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 2002 में हुए गुजरात दंगों पर कई अहम खुलासे किए हैं। न्यूज एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में अमित शाह ने दंगों की जांच के लिए गठित एसआईटी और हाल के दिनों में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ पर हुए सवाल पर कहा, मोदी जी एसआईटी के सामने नाटक नहीं करते थे। इस दौरान अमित शाह ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

राहुल गांधी का बिना नाम लेते हुए अमित शाह ने कहा, मोदी जी ने एसआईटी की पूछताछ पर कभी भी ड्रामा नहीं किया कि मेरे समर्थन में आ जाओ। गांव-गांव से आओ। वो न आएं तो  एमएलए को बुला लो। सांसदों को बुला लो। पूर्व सांसदों को बुला लो। तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं कहते थे, मैं सहयोग करने को तैयार हूं। हमारे यहां कोई भी व्यक्ति न्यायिक परिधि से बाहर नहीं है। 

गुजरात दंगों पर अमित शाह ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में एक जांच हुई। इसमें हमें क्लीन चिट मिली। इसके अलावा नानावती आयोग ने अपनी रिपोर्ट में नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दी। इसके बाद भी एसआईटी गठित की गई। लेकिन हमने हमेशा एसआईटी का सहयोग किया। क्योंकि, हमारा भरोसा न्यायिक प्रक्रिया पर है। हम हमेशा उसका सहयोग करते आए हैं। 

अमित शाह ने कहा, मैंने पीएम मोदी के दर्द को नजदीक से देखा है क्योंकि न्यायिक प्रक्रिया चल रही थी तो सब कुछ सत्य होने के बावजूद भी हम कुछ नहीं बोलेंगे.. बहुत मजबूत मन का आदमी ही ये स्टैंड ले सकता है। उन्होंने कहा, पीएम मोदी पर गलत आरोप लगाए गए थे। ऐसा करने वालों को अब माफी मांगनी चाहिए। क्योंकि मोदी जी ने हमेशा ही कानून का साथ दिया।