यूकेएसएसएससी के पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने जिला पंचायत सदस्य को किया गिरफ्तार

देहरादून: यूकेएसएसएससी के पेपर लीक मामले में एसटीएफ की टीम ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उस व्यक्ति को अभ्यर्थियों को हल किया हुआ पेपर मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ की टीम ने जिला पंचायत सदस्य को यूकेएसएसएससी के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया हैं। उसे पूरे मामले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। इस मामले में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किए जा चुका हैं। शनिवार को एसटीएफ ने देहरादून के रायपुर क्षेत्र में रहने वाला तनुज शर्मा वर्तमान में उत्तरकाशी के मोरी स्थित राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज नेटवाड़ में व्यायाम शिक्षक को पकड़ा था। उससे पूछताछ के बाद एसटीएफ ने लीक हुए पेपर का फायदा उठाने वाले एक ही क्षेत्र के कई अभ्यर्थियों को चिह्नित किया है। 

जानकारी के अनुसार, आरोपी शिक्षक को पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड का मुख्य सहयोगी बताया गया। उसकी नियुक्ति भी वर्ष 2019 में आयोग के माध्यम से हुई थी। उसने वर्ष 2017 में आयोजित सहायक अध्यापक की परीक्षा में उत्तीर्ण की थी। शिक्षक के पूछताछ के बाद एसटीएफ ने हिमाचल जा रहे उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को आराकोट बैरियर पर हिरासत में लिया।