मुख्यमंत्री का दून अस्पताल में औचक निरीक्षण,मरीजों के लिए बनने वाले खाने की गुणवत्ता को खुद चख कर परखा

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को दून मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों का हालचाल जाना और उनके बारे मे जानकारी हासिल की। मुख्यमंत्री ने मरीजों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता परखने के लिए खुद वहीं भोजन खाया। उन्होंने कहा कि मरीजों की सेवा भगवान की सेवा है। मरीजों के साथ मधुरता से व्यवहार किया जाए तो आधा रोग तो वैसे ही दूर हो जाता है,उनके साथ सेवाभाव से व्यवहार किया जाना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने अस्पताल में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्वच्छ माहौल से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। सीएम ने कहा कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए कि इलाज के लिए आने वालों को अधिक इंतजार न करना पड़े। मरीजों के साथ साथ आने वाले उनके तीमारदारों को भी परेशानी न हो।

सीएम ने कहा अस्पताल में सभी आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित हो। सीएम ने दून अस्पताल में इमरजेंसी वार्डों, आईसीयू एवं डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश कुमार, दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.आशुतोष सहित अस्पताल प्रशासन के अधिकारी व डॉक्टर मौजूद रहे।