पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त हुई जारी, कृषि मंत्री ने दी जानकारी

देहरादून: पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त हुई जारी| कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट कर दी जानकारी| उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 12वीं किस्त जारी कर दी है और ऐसे मेंं पीएम किसान योजना से जुड़े सभी किसानों के खाते में 12वीं किस्त पहुंच रही है।

मंत्रलिये ने जानकारी दी कि पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी हो चुकी है, जिसके लिए आपके पास मैसेज आया होगा। इसमें बताया गया होगा कि आपके खाते में 12वीं किस्त के 2 हजार रुपये आ गए हैं। किसान अपने पीएम-किसान आवेदन की स्थिति जानने के लिए 155261 नंबर डायल कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि आज पीएम किसान योजना के अंतर्गत 12वीं किस्त जारी हो गई है, लेकिन अगर आपको अब तक किस्त आने का मैसेज नहीं आया है, तो आप सबसे पहले अपने नजदीकी बैंक की ब्रांच में जाकर पासबुक में एंट्री करवा सकते हैं। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं।

यदि आप बैंक नहीं जाना चाहते हैं, तो आप अपने नजदीकी एटीएम में जाकर मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते हैं और अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं। इससे भी आप जान सकते हैं कि 12वीं किस्त आ गई है या नहीं।