सीएम धामी देंगे सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को नियुक्ति पत्र

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नवनियुक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इसके साथ ही सचिव ने सीएमओ को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सैंपल जांच, कोविड टीकाकरण पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए |

सचिवालय में सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश कुमार ने सभी जिलों के सीएमओ के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने बताया कि सीएम आवास में मुख्य सेवक सदन में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत नवनियुक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। 

सचिव ने सीएमओ को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए निगरानी के साथ ही सैंपल जांच, कोविड टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए। वर्तमान में चीन, जापान, संयुक्त राज्य अमेरिका, कोरिया, ब्राजील समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोविड महामारी अभी भी एक सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौती बनी हुई है।

बैठक में स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि कोरोना वायरस के स्वरूप में निरंतर बदलाव हो रहा है। समय पर नए स्वरूप की पहचान के लिए निगरानी जरूरी है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि गाइडलाइन के अनुसार जिलों में संक्रमण से बचाव व रोकथाम की रणनीति बनाएं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि संक्रमण को लेकर घबराएं नहीं।

बैठक में अपर सचिव स्वास्थ्य अमनदीप कौर, निदेशक डॉ. सरोज नैथानी, डॉ. विनीता शाह, डॉ. शिखा जंगपांगी, सीएमओ देहरादून डॉ. मनोज उप्रेजी, डॉ. पंकज कुमार आदि मौजूद थे।