प्रेस क्लब के अध्यक्ष उमाकांत लखेड़ा की माँ का हुआ निधन

देहरादून: प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष उमाकांत लखेड़ा की माता सांगली देवी का 96वें वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनकी आत्मा की शांति के लिए उत्तरांचल प्रेस क्लब ने आज मंगलवार को अध्यक्ष अजय राणा की अध्यक्षता में एक शोकसभा आयोजित की।

इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने दिवंगत सांगली देवी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि वे एक सामान्य महिला होते हुए भी पहाड़ों में महिलाओं की दशा को लेकर काफी चिंतित रहती थीं। उन्होंने राज्य आन्दोलन में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और खेतीबाड़ी छोड़कर ऋषिकेश, कोटद्वार और देहरादून धरना प्रदर्शनों में शिरकत करती थीं। उनके पति कन्हैयालाल लखेड़ा और चन्द्र सिंह नेगी ने 1994 में देवी का डांडा यमकेश्वर में दो सप्ताह तक आमरण अनशन किया तो उसमें भी दिवंगत सांगली देवी ने आसपास के गाँव की महिलाओं और नौजवानों को संगठित और प्रेरित करने में अहम् भूमिका निभाई। उनके इस योगदान पर उत्तरांचल प्रेस क्लब गर्व महसूस करता है।

शोकसभा का संचालन संयुक्त मंत्री मीना नेगी ने किया। इस अवसर पर क्लब कोषाध्यक्ष मनीष भट्ट, कार्यकारिणी सदस्य विनोद पुंडीर, पूर्व महामंत्री गिरिधर शर्मा, वरिष्ठ सदस्य नीरज कोहली, रविन्द्र नाथ कौशिक, भूपत सिंह बिष्ट, तिलक राज, देवेंद्र सिंह नेगी, राजकिशोर तिवारी, हरीश कंडारी, संजय किमोठी सहित कई सदस्य मौजूद थे।