सरकार की विफलताओं पर कांग्रेस जारी करेगी श्वेत पत्रः माहरा  

देहरादून। राज्य की धामी सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल  23 मार्च को पूर्ण होने जा रहा है, इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी प्रदेश के सभी जिला एवं महानगर मुख्यालयों में भाजपा सरकार की विफलताओं पर श्वेत पत्र जारी करेगी। यहां जारी एक बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि इस एक वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश भाजपा सरकार की कोई ऐसी उपलब्धि नहीं है जिस पर राज्यवासियों को गर्व हो सके। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने इस एक वर्ष के कार्यकाल में केवल जनता को गुमराह करने, मंहगाई, भ्रष्टाचार व बरोजगारी को बढ़ावा देने। गरीब, मजदूर, किसानों, महिलाओं, बेरोजगारों का उत्पीडन करने के अतिरिक्त उनके कल्याण के लिए कोई भी काम नहीं किया है। भाजपा सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में राज्य में हत्या, चोरी, डकैती, मासूमों से बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है। अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड, हेमा नेगी हत्याकाण्ड, पिंकी हत्याकांड, जगदीश चन्द  हत्याकांड  , विजय वात्सल्य  हत्याकांड  , केदार भंडारी तथा विपिन रावत  हत्याकांड  जैसी घटनाओं से गिरती कानून व्यवस्था उजागर होने के साथ-साथ राज्य की अस्मिता पर भी चोट पहुंची है। राज्य सरकार के कई विभागों में हुए भर्ती घोटालों से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार इस एक वर्ष के कार्यकाल में भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी रही है।
कंाग्रेस पार्टी द्वारा भाजपा सरकार की एक साल की विफलताओं पर दिनांक 23 मार्च, 2023 को जिला एवं महानगर मुख्यालयों में पत्रकार वार्ताओं का आयोजन किया जायेगा जिसके माध्यम से राज्य सरकार की एक वर्ष की विफलताओं एवं नाकामियों को जनता के सम्मुख ले जाया जायेगा।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि चाहे वह अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड हो, हेमा नेगी  हत्याकांड  हो, पिंकी  हत्याकांड , जगदीश चन्द  हत्याकांड  , विजय वात्सल्य  हत्याकांड  , केदार भंडारी तथा विपिन रावत  हत्याकांड  इन सारे जघन्य हत्याकाण्डों में सरकार द्वारा केवल अपराधियों को संरक्षण देने का काम किया जा रहा है। अंकिता भण्डारी  हत्याकांड  में शामिल वीआईपी का नाम सरकार अभी तक उजागर नहीं कर पाई है।
माहरा ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाला, लोक सेवा आयोग भर्ती घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला, फारेस्ट गार्ड भर्ती घोटाला, सहकारिता भर्ती घोटाला, पटवारी भर्ती घोटालो में रोज गिरफ्तारियां हो रही हैं तथा सरकार भ्रष्टाचारियों को भी संरक्षण दिया जा रहा है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष एस.राजू द्वारा अपने त्यागपत्र में आरोपित घोटाले मे लिप्त सफेद पोश नेता कौन है इस पर भाजपा सरकार मौन है। भर्ती घोटालों में आरोपित हाकम सिंह किस पार्टी का जिलाध्यक्ष है तथा हरिद्वार के संजय धारीवाल तथा नितिन चैहान किस पार्टी के मंडल अध्यक्ष व महामंत्री हैं इससे स्पष्ट है कि सरकार के संरक्षण में भ्रष्टाचार का उद्योग फलफूल रहा है।
प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि राज्य में बेरोजगारों की फौज में रोज इजाफा हो रहा है तथा रोजगार मांगने पर बेरोजगारों पर निर्मम लाठी चार्ज हो रहा है। प्रदेशभर में निर्माण सम्बन्धी कार्यों में खुलेआम कमीशनखोरी, निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में कमी तथा छोटे ठेकेदारों का शोषण किया जा रहा है। मलिन बस्तियों के विनियमितीकरण की सरकार के पास कोई नीति नहीं है। प्रदेश में स्थापित लघु उद्योगों की बंदी की कगार पर हैं तथा बडे उद्योगों का पलायन रोकने में विफल सरकार पूरी तरह विफल रही है। राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं में लगातार गिरावट आ रही है तथा पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवायें चैपट हो चुकी हैं। बात-बात पर ईडी और सीबीआई की परेड कराने वाली भाजपा कोविड जांच एवं एनएच-74 जैसे घोटालों में कार्रवाई करने में असफल रही है।