उत्तराखंड कांग्रेस ने की जूम बैठक आयोजित

देहरादून। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा राजनैतिक मामलों की समिति के सदस्यों की जूम मीटिंग आयोजित की गई। जिसमें उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रतिभाग किया। प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मंत्री नवप्रभात, पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी, विधायक सुमित हृदयेश, राजेन्द्र सिंह भण्डारी, यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी, सेवादल प्रदेश अध्यक्ष हेमा पुरोहित, वैभव वालिया, इशिता शैढा  इस बैठक का हिस्सा बने  जिसमें सभी नेताओं ने राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के प्रकरण में पार्टी की रणनीति हेतु  सुझाव साझा किए।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने सुझाव में कहा कि लोकल पब्लिसिटी पर ज्यादा जोर दिया जाए। पम्पलेट बनाकर बांटे जाएं। कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाए नए कार्यकर्ता जोड़े जाएं,ब्लाॅक से बूथ लेवल को जोड़ा जाए। हाथ से हाथ जोडो अभियान की सामग्री वर्तमान कार्यक्रम की सामग्री में मिलाकर बांटा जाए। जिला स्तरीय प्रवक्ता गणों को 3 से 4 भागों में बांटकर काम दिया जाए। पोस्टकार्ड बांटने में वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी जाए। पंचायत नगर निकाय चुनावों में कैंपेन करें। बड़े नगर निगम को तीन से चार भागों में बांट दिया जाए। एनजीओ की लिस्ट बनाकर उनको कार्यक्रम में जोडा जाए।
नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने अपने सुझाव में कहा कि प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करनी चाहिए। हमें ऐसी लडाई लडनी है जिस लड़ाई में जनता भी भागीदार बने। ब्लॉकध्शहर में मीटिंग की जानी चाहिए। गांव गांव जाकर नुक्कड सभा आयोजन किया जाना चाहिए एवं पंचायत लगाई जाए, चैपाल के माध्यम से लोगों के बीच जाना होगा। आर्य ने कहा कि हमें साम्प्रदायिक ताकतों को इस लडाई लडने के लिए बड़ी तैयारी करनी होगी। हमें अभी से ही नगर निगम चुनाव को देखते हुए वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें करनी होगी अभी से तैयारी करनी होगी। अगर कोई भी सीट महिलाध्सामान्यध्रिजर्व सीट होती है तो पैनल तैयार रखना होगा इसकी अभी से तैयारी करनी होगी। पूर्व मंत्री नवप्रभात ने अपने सुझाव में कहा कि प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करनी होगी, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी, पार्षद प्रत्याशी, जिला व ब्लॉक अध्यक्ष के साथ बैठकें करनी होगी, कार्यकर्ता को जोड़ना होगा क्योंकि कार्यकर्ता ही जनता का सम्पर्क सूत्र बनेगा। न्याय पंचायत स्तर तक पहुॅचना होगा।
गणेश गोदियाल ने कहा कि पार्टी का जो भी दिशा निर्देश होगा समर्पित रहुगा। उन्होंने कहा कि हमें बूथ स्तर पर इस कार्यक्रम को ले जाना होगा तथा छोटी छोटी बैठकों के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के पाखंड का भाण्डाफोड करना होगा। जिस तरीके से देश की राजनीति चलाने का कुत्सित प्रयास भाजपा द्वारा नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किया जा रहा है उससे निश्चित रूप से भारत का लोकतंत्र खतरे में पड गया है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन किया जा रहा है तथा आम जनमानस के अधिकारों में कुठाराघात किया जा रहा है। हमें संगठन को मजबूत करने के लिए बूथ स्तर पर जाना पडेगा। ईशिता सेढा  ने कहा की सभी पूर्व प्रत्याशीयों द्वारा पत्रकार वार्ता को अपने फेसबुक पेज, टवीटर, से सीधा प्रसारण भी किया जाए, अपने लोकल भाषा में पत्रकार वार्ता की जाए। पोस्टकार्ड कार्यक्रम ब्लॉक लेवल पर चलाए, यूथ पार्लियामेंट बनायी जाए, शहीदों के परिवार को कार्यक्रमों से जोड़ा जाए, ऑब्जर्वर कमेटी बनाई जाए जो विधानसभाओं में जाकर कांग्रेस की लिस्ट करें। प्रदेश अध्यक्ष करन महारा एवं प्रभारी देवेंद्र यादव जी ने सभी के सुझावों का स्वागत एवं धन्यवाद करते हुए कहा की सभी के सुझाव बहुमूल्य थे और अधिक से अधिक सुझावों का क्रियान्वयन हो सके उसके लिए संगठन पूरी प्रतिबद्धता के साथ संगठित भाव से रूपरेखा तैयार करके सभी सदस्यों को अवगत कराएगा।