चंडीगढ़ की युवती से दून में दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। चंडीगढ़ से देहरादून आयी एक युवती से टैक्सी चालक ने दुष्कर्म किया। युवती चंडीगढ़ से अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए देहरादून आई थी और बीती देर रात शिमला बाईपास के पास वह एक टैक्सी में आईएसबीटी के लिए बैठी, लेकिन टैक्सी चालक ने उसे आईएसबीटी छोड़ने के बजाए आशारोडी के जंगल ले गया और उसके चाथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने के बाद उसे वहीं जंगल में छोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है।  
मिली जानकारी के अनुसार एक युवती चंडीगढ से अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून आई थी। जन्मदिन मनाने के बाद उसके दोस्त ने उसे शिमला बाईपास पर छोड़ा, जहाँ से उसे एक कार चालक द्वारा लिफ्ट दी गई और बताया कि वो आईएसबीटी जा रहा है, और उसे भी आईएसबीटी छोड़ देगा। जिस पर वह कार चालक की बातों में आकर वो कार में बैठ गई जैसे ही वह आईएसबीटी पहुंचे तो युवती ने कार चालक से गाडी रोकने को कहा तो ड्राइवर ने उसे धमकाते हुए चुपचाप बैठने को कहा और कार के शीशे बंद करते हुए गाडी के दरवाजे लॉक कर दिये। उसके बाद वह उसे जबरदस्ती आशारोडी से आगे जंगल में ले गया, जहां उसके द्वारा गाडी में ही युवती के साथ जबरदस्ती बलात्कार किया गया तथा उसका बैग जिसमें पैसे व अन्य सामान था लूट लिया तथा धमकी देते हुए वहीं जंगल में छोडकर भाग गया। घटना से वह काफी डर गयी थी तथा डर के कारण रात भर वहीं जंगल में ही छिपी रही। सुबह होने पर वह किसी तरह आईएसबीटी तक पहुंची तथा अपने दोस्त के बारे में जानकारी करते हुए उससे मिलकर उसे सारी बातें बतायी। इसके बाद दोनों ने थाने पहुंचकर शिकायत की। शिकायत मिलते ही पुलिस हकरत में आई। आरोपी के खिलाफ संबधित धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।
डीआईजी/एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक अपराध, पुलिस अधीक्षक नगर  के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी सदर के पर्यवेक्षण में तत्काल थाना क्लेमेंटाउन व एसओजी की संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा अज्ञात वाहन चालक की तलाश हेतु घटना स्थल व आने जाने वाले मार्गों के लगभग 150 सीसीटीवी फुटेजों का अवलोकन किया गया तथा सर्विलांस के माध्यम से भी अभियुक्त के सम्बन्ध में जानकारी की गयी। सीसीटीवी फुटेजों के अवलोकन से वाहन संख्या यू0के0-07-टीबी-7179 का घटना में संलिप्त होना प्रकाश में आया, जिस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त वाहन के सम्बन्ध में जानकारी करते हुए शुक्रवार को घटना में संलिप्त अभियुक्त मनीष कुमार को उसके गांव खुशहालीपुर बिहारीगढ से गिरफ्तार किया गया। जिसकी निशानदेही पर महिला से लूटा गया बैग व कपडे बरामद किये गये। अभियुक्त टैक्सी चालक है जो देहरादून से सहारनपुर व अन्य रूटों पर टैक्सी चलाता है। घटना का खुलासा करने वाली टीम को  पुलिस उपमहानिरीक्षकध् वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून  द्वारा 10000 (दस हजार) रु0 के ईनाम से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई।