अपने गिरेबान में झांके गणेश जोशीः करन महारा

देहरादून, नीरज कोहली। काबीना मंत्री गणेश जोशी के द्वारा मसूरी विधानसभा की कार्यसमिति की बैठक के दौरान दिए गए बयान पर उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। गणेश जोशी ने एक सभा में सार्वजनिक रूप से भाजपा को जनता की सेवा करने वाला और बाकी दलों को दलाली करने की बता रहे थे जो कि एक मंत्री स्तर के व्यक्ति को कतई शोभा नहीं देता। महारा ने सिलसिलेवार सवालों की झड़ी लगाते हुए गणेश जोशी से पूछा की दी-74 की जांच सीबीआई से कराने की बात करने वाली त्रिवेंद्र रावत सरकार को नितिन गडकरी की चिट्ठी आने के बाद बैकफुट पर क्यों जाना पड़ा क्या वह भ्रष्टाचार पर चोट थी या संरक्षण। महारा ने पूछा की भाजपा सरकार में शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा सरेआम अपने ही आर एस एस के कार्यकर्ता को सड़क पर पीटा गया क्या यही जनसेवा की परिभाषा है।
महारा ने जोशी से पूछा की भाजपाई हाकम सिंह संजय धारीवाल नितिन चैहान इत्यादि भर्ती परीक्षाओं में दलाली के एवज में जो प्रश्न पत्र लीक कर रहे थे वह युवाओं की सेवा थी। महारा ने आगे कहा की भाजपा महामंत्री आदित्य कोठारी जिला सहकारी बैंक का 1 करोड़ रुपए डकार कर बैठा है क्या यही जनसेवा की परिभाषा है। करन महारा ने गणेश जोशी से पूछा की देहरादून महापौर सुनील उनियाल गामा के 5 साल के कार्यकाल के दौरान संपत्ति 20 गुना बढ़ने का आरोप लगा है उसपर जोशी का क्या कहना है।
महारा ने कहा की स्वयं गणेश जोशी बताएं कि अपने विभाग के भ्रष्टाचार के मामले लगातार उजागर होने के बावजूद वह क्यों भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं? मंत्री बताएं कि उनके विभाग की कोताही की वजह से इस बार काश्तकारों को अदरक और हल्दी का बीज नहीं मिल पाया वह जनसेवा थी क्या? म्हारा ने कहा कि यदि भाजपाइयों को प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त करने का इतना ही शौक है तो 6 साल के शासन के बाद भी जिस लोकायुक्त की जनरल खंडूरी ने पैरवी की थी वह लोकायुक्त प्रदेश में लागू क्यों नहीं हो पाया? महारा ने कहा की आज पूरा प्रदेश पानी की समस्या से जूझ रहा है पर्वतीय अंचलों में जनता पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रही है लेकिन नलों में जल आपकी अत्यधिक सेवा की वजह से नहीं पहुंच पाया या दलाली की वजह से ?? महारा ने कहा कि गणेश जोशी बताएं कि देहरादून स्मार्ट सिटी के निर्माण में 6 साल से ज्यादा का वक्त क्यों लग रहा है और दलाली का पैसा किन-किन नेताओं के घर पहुंचाया जा रहा है?महारा ने कांग्रेस के समय की जनहितकारी योजनाएं गिनाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार पर चोट करने के लिए कांग्रेस सरकार सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, भोजन का अधिकार और रोजगार की सबसे बड़ी योजना मनरेगा लेकर आई भाजपा बताएं कि कांग्रेस की योजनाओं को कॉपी पेस्ट करने के बजाय या नाम बदलने के बजाय भाजपा ने आज तक देश के लिए किया क्या है? म्हारा ने कहा की गणेश जोशी जुबानी जमा खर्च करना और सभाओं में भाषण देना बंद करके यदि जमीनी स्तर पर काम करते तो जनता का ज्यादा कल्याण कर पाते।