तीन सड़क दुर्घटनाओं में 6 की मौत

अनियंत्रित कार खाई में गिरी,दो की मौत,एक गंभीर

श्रीनगर: ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर मंगलवार सुबह खांकरा में एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चालक घायल हो गया है। पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि हादसा सुबह करीब पांच बजे हुआ। कार जखोली से श्रीनगर की तरफ जा रही थी। इस दौरान खांकरा के पास हादसा हो गया। इसकी सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया। खाई से दो लोगों के शव बरामद हुए हैं। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों के शव को पीएम के लिए भेजा गया है।

होकरा में फिर हादसा, खाई में कार गिरने महिला समेत दो की मौत

पिथौरागढ़ के होकरा गांव में मंगलवार सुबह एक अल्टो कार खाई में गिर गई। हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार हादसा उसी जगह पर हुआ जहां बीते हफ्ते एक कार दुर्घटना में बागेश्वर के शाम भनार निवासी 10 लोगों की मौत हो गई थी। उस दर्दनाक हादसे के बाद पीएमजीएसवाई ने इस बदहाल सड़क को चैपहिया वाहनों के लिए प्रतिबंधित किया था। इसके बावजूद लोग यहां से वाहन ले जा रहे हैं।

मंगलवार की सुबह भी इसी सड़क से अल्टो कार जा रही थी। जिस दौरान वह हादसे का शिकार हो गई। सूचना मिलते ही नाचनी थाना पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई है। वहीं, मौके पर भारी भीड़ जुटी हुई है।

होकरा गांव के प्रधान पति पूरन सिंह ने बताया कि कार दुर्घटना में मृतक खुशाल सिंह 45 वर्ष और यमुना 35 वर्ष बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के सिरी गांव निवासी थे। बताया जा रहा है कि दोनों विवाहित थे और उनका प्रेम प्रसंग चल रहा था। तीन दिन से दोनों लापता थे। महिला के परिजनों की ओर से कपकोट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

सड़क दुर्घटना में दो महिलाओं की मौत
रुद्रप्रयाग में मंगलवार सुबह लगभग 9 बजे एक कार बद्रीनाथ हाइवे पर सिरोबगड़ के पास अचानक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इस दुर्घटना में दो की मौत हो गई। मृतक महिलाओं के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेजा गया है।
आपदा कन्ट्रोल रुम को सूचना मिली कि सिरोबगड के नजदीक एक वाहन दुर्घटना ग्रस्त हुआ है, सूचना मिलते ही डीडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू शुरू किया गया।

दुर्घटनाग्रस्त वाहन ऑल्टो कार थी। इस दुर्घटना में घायल महेंद्र सिंह रावत उम्र 48 वर्ष है, जो की वाहन से पहले ही छटक गए थे। मृतकों में मीनाक्षी उम्र 45 वर्ष, कमला देवी ,शउम्र 60 वर्ष, सभी निवासी, ग्राम कुमडी ( अगस्त्यमुनि) के रहने वाले है।