पीएमजीएसवाई की 5965 किमी सड़कें हुई क्षतिग्रस्त, पुनर्निर्माण को 40 करोड़ रु. का प्रस्ताव शासन को भेजा

देहरादून, नीरज कोहली। ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में पी०एम०जी०एस०वाई० के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली। मंत्री ने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश होने के कारण पी०एम०जी०एस०वाई० के अंतर्गत आने वाली कई सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं जिनमें प्रदेश भर में 198 सड़कें बन्द हैं। गढ़वाल मण्डल में 137 तथा कुमांऊ मण्डल में 61 सड़कें बन्द हैं जिनको खोलने का कार्य शीघ्र अतिशीघ्र किया जायेगा।
मंत्री ने कहा कि पौड़ी जिले में 47, चमोली में 12, रूद्रप्रयाग में 21, टिहरी में 29, उत्तरकाशी में 11 तथा देहरादून में 17 सड़कें क्षतिग्रस्त हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी तथा कर्मचारी लगातार सड़कों को सुचारू करने का कार्य कर रहे हैं। अवरूद्ध मार्गों को खोलने का कार्य किया जा रहा है।
मंत्री ने कहा कि पी०एम०जी०एस०वाई० के तहत लगभग 5965 किमी मार्ग क्षतिग्रस्त हुए हैं जिनके पुनर्निर्माण हेतु लगभग 40 करोड़ रूपये का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है जिसे जल्द ही स्वीकृत किया जायेगा। मंत्री ने बैठक के दौरान सचिव आपदा से फोन पर वार्ता कर आपदाग्रस्त मार्गों के सुधारीकरण हेतु अवशेष धनराशि को अवमुक्त करने के संबंध में निर्देश दिये। इस अवसर पर सचिव, उत्तराखण्ड शासन, राधिका झा तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।