नहीं सुधरा ड्रेनेज सिस्टम, तिकुनिया चौराहे पर जलभराव

हल्द्वानी: नगर निगम प्रशासन की ओर से वार्डी में इन दिनों फॉगिंग के साथ ही सफाई व झाड़ी-घास कटान का काम चल रहा है। वहीं कुछ क्षेत्रों में ड्रेनेज सिस्टम को भी सुधारा गया है लेकिन तिकोनिया क्षेत्र में सोमवार को हुए जलभराव ने निगम प्रशासन की पोल खोलकर रख दी है।

आलम यह रहा कि नैनीताल रोड से बहकर आ रहा पानी चैराहे पर जमा हो गया। इससे वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि मुख्य व भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त न होना प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगाता है, चूंकि अक्सर इन्हीं मार्ग से जलभराव के बीच से अधिकारी व नेता भी आवाजाही करते हैं।

टेड़ीपुलिया से तिकोनिया तक के हाइवे वाले प्रतिष्ठान व दुकानदारों ने नालियों पर अतिक्रमण कर रखा है। नगर निगम व जिला प्रशासन की अनदेखी से अतिक्रमणकारियों के हौंसले बुलंद हैं, कभी कभार अभियान चलने पर चालान आदि होता है तो उसके भुगत लिया जाता है लेकिन ड्रेनेज सिस्टम बेहतर बनाने के लिए ऐसे कब्जे या अतिक्रमण लगातार नहीं हटाये जा रहे हैं।

इधर टेड़ीपुलिया पर पिछले दिनों दुकानों के बाहर अतिक्रमण हटाकर नाले का चैड़ीकरण किया जा रहा है, इसके तैयार होने के बाद काफी हद तक नैनीताल रोड में जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी।