राहुल गांधी की सजा को स्टे किए जाने पर कांगेसियों ने मनाया जश्न

देहरादून, नीरज कोहली। देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट द्वारा कांग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी की सजा को स्टे किए जाने पर उत्साहित कांग्रेसियों ने विकासनगर में जमकर जश्न मनाया। भारत जोड़ो यात्रा के बाद में कलेवर में नजर आ रहे राहुल गांधी की सजा पर रोक से हर कांग्रेसी के चेहरे पर अलग ही खुशी नजर आ रही थी और कांग्रेस जनों ने इस मौके पर जमकर आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटी और अपनी खुशी का इजहार किया।
राहुल गांधी की सजा पर रोक की खबर आई और इससे उत्साहित कांग्रेस के कार्यकर्ता स्वत ही स्वतः स्फूर्त ढंग से तिलक भवन में इकट्ठा हुए और एक दूसरे के गले मिलकर बधाइयां दी। कार्यकर्ता तिलक भवन से जुलूस की शक्ल में जमकर नारेबाजी करते हुए पहाड़ी गली चैक पहुंचे और वहां पहुंच कर उन्होंने आतिशबाजी की। आतिशबाजी करने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खूब मिठाइयां बांटी। कांग्रेस के नेताओं ने नारेबाजी करते हुए राहुल गांधी जिंदाबाद कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, भारत माता की जय, वंदे मातरम, टीम इंडिया जिंदाबाद के साथ ही जयकारा वीर बजरंगी हर हर महादेव के नारे लगाने लगाए। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास शर्मा और कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश प्रवक्ता भास्कर चुग ने राहुल गांधी की सजा पर रोक को लोकतंत्र की संविधान की और कानून की जीत बताया। उन्होंने कहा कि देश की जनता को देश के विपक्ष को नेतृत्व विहीन करने के लिए सरकार ने बकायदा साजिश करके राहुल गांधी के विरुद्ध उनकी संसद सदस्यता रद्द करने का काम करके अपनी तानाशाही का परिचय दिया था स लेकिन देश की जनता विश्वास की जीत हुई, कानून की जीत हुई और सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में लोअर कोर्ट और हाई कोर्ट द्वारा इस केस में दिए गए निर्णय पर स्वयं ही प्रश्नचिन्ह लगा दिया।
 पीसीसी मेंबर संजय जैन ने इस अवसर पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश यह सिद्ध करता है कि इस देश के लोकतंत्र के चीरहरण का प्रयास किया गया था जो विफल हुआ है। जश्न मनाने वालों में कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास शर्मा, कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश प्रवक्ता भास्कर चुग, पीसीसी मेंबर संजय जैन के साथ ही शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कितेश जयसवाल , ब्लॉक अध्यक्ष अभिनव ठाकुर, संजय किशोर महिंद्रा, इतेंद्र पुंडीर, कांग्रेस सेवादल के ब्लॉक अध्यक्ष सुंदर सिंह चैहान, सुरेंद्र शर्मा, पंकज मिश्रा, निरंकार शर्मा , डीके बनर्जी, कांग्रेस सेवा दल के नगर अध्यक्ष  भुवन चंद्र पंत, एंथोनी, फुरकान अहमद, मोहम्मद नईम, संदीप भटनागर, धीरज बॉबी नौटियाल, राजीव शर्मा, संजीव चैहान, पम्मी देवी, हरबर्टपुर नगर अध्यक्ष आशीष पुंडीर, सोमेंद्र टंडन, विजेंद्र वालिया, नौशाद अली, विशेष शर्मा, आकाशदीप गुप्ता, अनुपम कपिल, शम्मी प्रकाश आदि उपस्थित रहे।