कांग्रेस के ओबीसी विभाग के संगठनात्मक ढांचे पर हुई चर्चा

देहरादून, नीरज कोहली। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग की बैठक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कै0 अजय यादव एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा की उपस्थिति मे प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में हुई। बैठक में ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर हरदीप सिंह चहल, राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी मुज्तबा मलिक, ऋषि चैधरी भी उपस्थित थे।
उपरोक्त जानकारी देते हुए ओबीसी विभाग के महानगर अध्यक्ष मनीष वर्मा ने बताया कि बैठक में उत्तराखण्ड प्रदेश में ओबीसी विभाग के संगठनात्मक ढांचे पर विस्तार से चर्चा हुई तथा पार्टी संगठन की मजबूती के लिए बैठक में उपस्थित ओबीसी विभाग के पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।
इस अवसर पर ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कै0 अजय यादव ने कहा कि जिस प्रकार आज भारतीय जनता पार्टी विभिन्न समुदायों, जातियों को आपस में लड़ाने का काम कर रही है हमें उसका जवाब जनता के बीच पहुंचकर देना है। क्योंकि कांग्रेस पार्टी सभी धर्मो, जातियों व समुदायों को एक दृष्टि से देखती है तथा सबके विकास के लिए काम करती है। आज भारतीय जनता पार्टी गरीब एवं पिछडे वर्गों का सबसे अधिक शोषण कर रही है। जाति एवं धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाया जा रहा है। कै0 यादव ने ओबीसी विभाग के सभी पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में विधानसभा व ब्लाक तथा बूथ स्तर पर पार्टी संगठन का शीघ्र गठन किया जाय ताकि उसका लाभ लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिल सके।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री करन माहरा ने कहा कि पिछडा वर्ग विभाग पार्टी संगठन का अत्यंत महत्वपूर्ण विभाग है उसकी मजबूती से पार्टी संगठन को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने गरीब एवं पिछड़ों को आगे बढ़ाने का काम किया है। कंाग्रेस की पिछली राज्य सरकारों ने प्रदेश के कई हिस्सों को पिछड़ा घोषित करते हुए उन्हें सरकारी सुविधायें दिलाने का काम किया है। हमें पार्टी संगठन एवं ओबीसी विभाग के माध्यम से कंाग्रेस द्वारा पूर्व में किये गये कार्यों को जनता के बीच लेजाना है। बैठक में ओबीसी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आशीष सैनी, महानगर अध्यक्ष मनीष वर्मा, रणवीर नागर, विजेन्द्र नौटियाल, राजीव प्रजापति, रूडकी अध्यक्ष कमरजीत खोखर, हरिद्वार जिलाध्यक्ष राजेन्द्र श्रीवास्तव, बागेश्वर जिलाध्यक्ष ललित गोस्वामी, परवादून जिलाध्यक्ष तेजपाल सैनी आदि ने प्रतिभाग किया।