ग्यारह साल से फरार हत्या और डकैती का अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्ते

देहरादून:  हत्या और डकैती के मामले में ग्यारह साल से फरार अपराधी को दून पुलिस ने पंजाब के जालंधर से गिरफ्तार करने में सफलता हाशिल की है। दून पुलिस लगातार तीन दिन से बदमाश की तलाश में जालंधर में ही मौजूद रही । गिरफ्तार बदमाश के पूर्व में ही कुर्की के आदेश समेत गैर-जमानती वारंट भी जारी किए गए थे। वहीं न्यायालय द्वारा गैर जमानती वारंट एवं धाराओं के तहत कार्यवाही हेतु नोटिस जारी किया गया था।

दून पुलिस ने 2012 से लगातार फरार चल रहे अभियुक्त मनजीत पुत्र अमरीक सिंह निवासी गांव काहनपुर,थाना मकसूदा, जनपद जालंधर (पंजाब) उम्र 44 वर्ष को जालंधर से गिरफ्तार कर लिया हैI अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए राजपुर पुलिस ने पूर्व में कई बार अभियुक्त के घर तथा अन्य संभावित स्थानों पर दबिशें से दी गई परंतु अभियुक्त पुलिस से बचने के लिए लगातार अपने ठिकाने बदलकर फरार चल रहा था। गोपनीय रूप से जानकारी मिली कि अभियुक्त जालंधर में एक फैक्ट्री में काम कर रहा है, जिस पर पुलिस टीम को तत्काल जालंधर रवाना किया गया।

एसएसपी देहरादून ने बताया कि टीम ने 3 दिन तक जालंधर में गोपनीय रूप से अभियुक्त के संबंध में जानकारियां एकत्रित करते हुए 27 अक्टूबर को फैक्ट्री के बाहर गिरफ्तार कीट। अपराधी पुलिस से बचने के चाहे कितने भी घर बदल लें, दून पुलिस उन्हें उनके असली घर जेल पहुँचा कर ही रहेगीI

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उ0नि0 विकेंद्र चौधरी चौकी प्रभारी जाखन, कांस्टेबल सुरेंद्र, कांस्टेबल मुकेश शामिल थे