भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने देहरादून की जिला कार्यकारिणी घोषित की

केन्द्र और प्रदेश की सरकारें किसानों की ओर नहीं दे रही है ध्यानः सुरेंद्र दत्त शर्मा

देहरादून, नीरज कोहली। भारतीय किसान यूनियन, लोकशक्ति, द्वारा आज स्थानीय उज्जवल रेस्टोरेन्ट, परेड ग्राउण्ड देहरादून में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र दत्त शर्मा ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज केन्द्र और प्रदेश की सरकारें किसानों की ओर ध्यान नहीं दे रही है। उन्हें गन्ने का भुगतान मिलों द्वारा नहीं किया जा रहा है और न ही सरकारें गन्ने का मूल्य बढा रही हैं। यदि किसान दूसरे प्रदेश में धान और गेहूं बेचने जाता है तो उस पर भी परेशानी है। बिजली का बिल भी माफ नहीं किया जा है।
इन सभी मांगों के समर्थन में आगामी 08 नवम्बर को लखनऊ में एक विशाल पंचायत आयोजित की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन के माध्यम से केन्द्र सरकार से इन सभी मांगों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी से मांग की जाएगी।
इस कार्यक्रम में उत्तराखण्ड से भी भा०कि०यू० लोकशक्ति के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इस विशाल पंचायत में भाग लेगें। भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने सभी किसानों और अपने समस्त कार्यकर्ताओं से अपील की है कि इस विशाल पंचायत में ज्यादा से ज्यादा संख्या बल में पहुंचकर सरकार के समक्ष अपनी मजबूती दिखाते हुए कार्यक्रम को सफल बनाएं। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विशम्बर नाथ बजाज, कर्नल आमेश राम मन्हास, जगराम सिंह, नदीमुल इस्लाम, फूल अहमद डोनिस, शालिनी सोहल, आकाश अग्रवाल, मौ० साजिद, मौ० महबूब, मौ० इमरान खान आदि ने भी संबोधित करते हुए अपने अपने विचार रखें। संचालन प्रदेश प्रवक्ता नरेश कुमार गुप्ता ने किया। इस अवसर पर जिला देहरादून की जिला कार्यकारिणी की भी घोषणा की गई। कार्यकारिणी में मौ० महबूब को (जिला अध्यक्ष), नरेन्द्र शर्मा, सुखपाल चैहान, किरन थापा (महिला विंग) गौ० शानिब कुरेशी, धर्मेन्द्र प्रसाद को (उपाध्यक्ष), मुकेश शाहनी, जुबेर खान, सुशील कुमार, प्रियंका अग्रवाल, एड0 अमन अली, रवि पासवान को (महासचिव), रोहित सोनकर, शाह नवाज, मौ० जावेद, मौ० अब्बास, रूचिका गुप्ता को (जिला सचिव), दीप मनौचा, मौ०फिरोज खान को (जिला संगठन मंत्री), महफूज अली, अकरम श्सोनूश् को (प्रचार मंत्री), मौ० शाहरूख को (कार्यालय मंत्री), दीपक अग्रवाल को (जिला कोषाध्यक्ष) मनोनित किया गया।