उद्योग मित्र की समस्याओं का प्राथमिकता से करें निस्तारणः जिलाधिकारी

देहरादून, नीरज कोहली। जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में उद्योग मित्र समिति की बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि उद्योग मित्र की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारण करें तथा औद्योगिक क्षेत्र में मूलभूत सुविधा सड़क, नाली स्ट्रीट लाईट आदि व्यवस्थाएं सुचारू रहें इसके लिए महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र सम्बन्धित विभाग से समन्वय करते हुए आंगणन तैयार करवायें।
जिलाधिकारी ने औद्योगिक आस्थान में मार्गों पर अतिक्रमण की समस्या पर नगर निगम  एवं नगर निकायों को अभियान चलाते हुए अतिक्रमण से मुक्त करने के निर्देश दिए। लालपुल औद्योगिक आस्थान मार्ग पर अतिक्रमण हटाने तथा सफाई व्यवस्था ठीक किये जाने की मांग पर नगर निगम देहरादून को कार्यवाही के निर्देश दिए साथ ही यातायात पुलिस पार्किंग व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। औद्यागिक आस्थान सेलाकुई  में शौचालय निर्माण की समीक्षा करते हुए अवगत कराया गया कि शौचालय निर्माण पूर्ण हो चुका है तथा फिनिसिंग कार्य प्रगति पर है जल्द ही शौचालय संचालित हो जाएंगे।
आद्यौगिक आस्थानों में निर्माण कार्यों के दौरान विद्युत शटडाउन का समय का सुबह 07 से 12 बजे तक रखने  की उद्योग बन्धुओं की मांग पर जिलाधिकारी ने यूपीसीएल के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए।  औद्योगिक आस्थान पर सड़क ठीक करवाने के अनुरोध पर महाप्रबन्धक जिला उद्योग को आंगणन तैयार करवाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने औद्यौगिक आस्थान मौहब्बेवाला के प्रवेश द्वार से अतिक्रमण  हटवाने के निर्देश उप नगर आयुक्त नगर निगम का दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान, अध्यक्ष उद्योग एसोसिएशन पंकज गुप्ता, राजीव अग्रवाल, अनिल मारवा, उप नगर आयुक्त नगर निगम गोपालराम बिनवाल, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र अंजली रावत,  यातायात निरीक्षक रविंकात, आरओ उत्तराखण्ड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड डॉ आर के चुर्वेवेदी, यूपीसीएल, पिटकुल, सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।