बच्चों ने दिया रंगो के ज़रिए ईको फ्रेंडली दीपावली मनाने का सन्देश

देहरादून: दून खुखरायण बिरादरी के तत्वावधान में रविवार कों पटेल नगर स्थित श्याम भवन में एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ,जिसमें विभिन्न स्कूलों के लगभग 250 बच्चों ने हिस्सा लिया। बच्चों को दिए गये विषय को लेकर विभिन्न प्रकार की चित्रों के रूप में प्रस्तुतियां दी गईI

बच्चों ने चित्रकला के माध्यम से बताया कि इस बार दीपावली मनाएं तो खुशियां बांटें और सौहार्द बढ़ाए,न कि प्रदूषण बढ़ाकर खुद के स्वास्थ्य से खेलेंI संदेश दिया कि समाज में जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से प्रदूषण रहित ईको फ्रेंडली दीपावली मनाये। विभिन्न श्रेणियों में आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम,दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को बिरादरी के संरक्षक व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गगन सेठी व प्रधान चंद्रमोहन आनंद समेत वरिष्ठ सदस्यों ने संयुक्त रूप से स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी कार्यक्रम में बिरादरी की ओर से खुखरायण समाज के बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों एव उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन बिरादरी के सचिव अनिल भसीन ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में बिरादरी के सदस्य एव गणमान्य लोग मौजूद रहे।