ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों का डीएम ने लिया जायजा

देहरादून| जिलाधिकारी सोनिका ने देहरादून में आयेाजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों के दृष्टिगत कार्यक्रम स्थल भारतीय वानिकी संस्थान(एफआरआई) का निरीक्षण कर कार्य प्रगति का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट हेतु एफआरआई में किये जा रहे अस्थाई निर्माण कार्यों को समयबद्ध पूर्ण कर लिया जाए। इस दौरान जिलाधिकारी ने इन्वेस्टर समिट के लिए कार्यक्रम स्थल का लेआउट का अवलोकन किया तथा कार्यक्रम स्थल कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने चकराता रोड में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यों को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने चकराता रोड में सड़क पर पड़ी निर्माण सामग्री देखकर नाराजगी जाहिर करते हुए सड़क से निर्माण सामग्री हटाने के निर्देश दिए तथा जिन क्षेत्रों में कार्य गतिमान है वहां पर निर्माण सामग्री व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने प्रिंस चौक से आराघर तक संचालित धीमे निर्माण कार्यों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित ठेकेदार को दिन/रात्रि में कार्य करते हुए कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए साथ ही अधिकारियों को कार्यों की मॉनिटिरिंग करने के भी निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिए की सैक्टरवार अधिकारी नामित किए जाएं, जिससे कार्य प्रगति में गुणवत्ता के साथ कार्यों को समय पर पूर्ण किया जाए। उन्होने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कार्यों का औचक निरीक्षण जारी रहेगा तथा लापरवाही बरतने वालों पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, अधि0 अभि0 प्रवीण कुश सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे.