लोकसभा चुनाव में जीत का दावा कर रही कांग्रेस के पास प्रत्याशी ढूंढने की चुनौतीः चौहान

देहरादून। भाजपा ने कांग्रेस के 5 सीटें जीतने के दावे पर पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्हे लोकसभा चुनाव लडने के लिए उम्मीदवार तक नहीं मिल रहे हों उनका पांचों सीट जीतने का दावा पूरी तरह हास्यास्पद है। साथ ही कहा, हमारे सांसद जनता और सदन दोनो जगह जिम्मेदारी से सक्रिय रहते हैं। प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चैहान ने लोकसभा चुनावों को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन और प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी विगत चुनावों में मिले मतों में रिकॉर्ड सुधार के लक्ष्य लेकर काम कर रही है। लिहाजा किसी भी विपक्षी पार्टी को हम चुनौती नहीं मानते हैं क्योंकि भाजपा अपने कार्यों के बूते जनता के बीच है और उसे पूर्व की भाँति जनता का आशीर्वाद मिलेगा। भाजपा इस बार भी शानदार हैट्रिक लगाने जा रही है।
चैहान ने कहा कि भाजपा के सांसद लगातार जनता के बीच भी रहते हैं और उनकी आवाज सदन में भी उठाते हैं। वहीं दूसरी तरफ पार्टी संगठन पन्ना इकाई से लेकर बूथ समिति तक धरातल पर सक्रिय भूमिका निभा रही है। केंद्र और राज्य सरकार के समन्वय से प्रदेश और देश की बदलती तस्वीर जनता देख रही है। यही वजह है कि पांचों लोकसभा सीट तो हम जीतने जा रहे हैं लेकिन हमारा फोकस जनता के आशीर्वाद को पहले से अधिक पाने पर है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा पांचों सीट जीतने के दावों पर कटाक्ष किया कि कांग्रेस के लिए उम्मीदवार ढूंढना पहली चुनौती है और जीत के सवाल को लेकर तो आम कांग्रेसी भी आशंकित है। उनके इस दावे पर तो स्वयं कांग्रेस कार्यकर्ताओ को भी विश्वास नही है । कांग्रेस ऐसे दावों के बजाय पार्टी के लिए उम्मीदवार ढूंढने के लिए गंभीरता से प्रयास करना चाहिए। हरिद्वार सीट को लेकर जरूर कुछ चेहरे दावेदारी कर रहे है, लेकिन शेष सीटों पर प्रत्याशी दावेदारी से भी बच रहे है।
उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास भाजपा के साथ है और सभी सांसद जनता के सुख दुख में उनके साथ रहते हैं। पार्टी की सभी महत्वपूर्ण गतिविधियां और कार्यक्रम उनके नेतृत्व में ही आगे बढ़ाए जाते हैं। हाल में जारी विकसित भारत संकल्प यात्रा, चाहे मोदी सरकार के 9 साल के कार्यों को जनता के बीच ले जाने, मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम, विधानसभा में प्रवास जैसे कार्यक्रम के जरिये पार्टी लगातार केंद्र एवं राज्य सरकार के साथ स्वयं के कामों को लेकर हमेशा जनता के मध्य रहते हैं। यही वजह है कि जनता उनकी उपलब्धियों एवं संगठन के प्रयासों का मूल्यांकन कर हौसला बढ़ाती रहती है। पिछले लोकसभा चुनावों में पांचों सीट जीतने के बाद हम विधानसभा में दोबारा रिकॉर्ड बहुमत से जीतकर आए। पार्टी ने विभिन्न निकायों एवं पंचायत चुनावों में एकतरफा जीत हासिल की तथा चंपावत और बागेश्वर उप चुनावों में जीत हासिल की। तमाम जीत स्पष्ट करती हैं कि जनता भाजपा सरकार के कामकाज और संगठन की सक्रियता से संतुष्ट है। आगामी लोस चुनावों में भी रिकॉर्ड मतों से भाजपा हैट्रिक लगायेगी।