रेट माइनर्स के मामले में दुर्भावनापूर्ण अफवाह परोस रही कांग्रेसः चौहान

देहरादून। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस सिलक्यारा टनल के रेस्क्यू आपरेशन के हीरो रहे रेट माइनर्स के संम्मान को पचा नही पा रही है और अफवाह फैला रही है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चैहान ने कहा कि सिलक्यारा टनल रेस्क्यू आपरेशन को लेकर कांग्रेस का रुख पहले से ही नकारात्मक रहा और जब रेस्क्यू चल रहा था तो कांग्रेस परिजनों को ढांडस बंधाने के बजाय आपदा के कारणों की जांच की बात करती रही। तब भी वह रेस्क्यू को लेकर तमाम तरह की आशंकाए और दुष्प्रचार करती रही।
चैहान ने कहा कि जब सरकार अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालकर उनके मेडिकल चेक अप और उन्हे घर तक पहुंचाने मे जुटी थी तो कांग्रेस ने रेट माइनर्स को सम्मानित करने के लिए बयानबाजी और कई तरह के दुष्प्रचार शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि सिलक्यारा टनल मे देश दुनिया के विशेषज्ञ और आधुनिक तकनीक से लैस मशीन कार्य पर लगी थी, लेकिन आखिरी क्षणों मे रेट माइनर्स ने जो दम खम दिखाया उसे भुलाया नही जा सकता और उन्होंने रेस्क्यू को जान हथेली पर रखकर आसान बना दिया।
उन्होंने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पहले टनल मे रह रहे मजदूरों को पुरस्कृत किया और उसके बाद रेट माइनर्स को सीएम आवास मे सम्मानित किया। रेट माइनर्स के सदस्यों को 50-50 हजार भी पुरस्कार के तौर पर दिये गए। लेकिन कांग्रेस को यह ठीक नही लगा और इस पर भी दुष्प्रचार शुरू हो गया। उन्होंने कांग्रेस के दावे को सरासर दुष्प्रचार का पुलिंदा बताते हुए इसे निम्न स्तर की राजनीति से प्रेरित बताया। चैहान ने कहा कि कांग्रेस की मंशा पूर्व से ही जगजाहिर है, क्योंकि जब पूरा देश श्रमिकों की सकुशल वापसी के लिए हवन कीर्तन कर रहा था तो कांग्रेस श्रमिकों की जान बचाने को प्राथमिकता मे लेने के बजाय जांच की मांग और सवाल जवाब कर रही थी। पीएम से लेकर गृह मंत्री आपरेशन की अपडेट ले रहे थे तो सीएम ने सिलक्यारा से ही कार्यालय का संचालन शुरू कर दिया था। हालांकि कांग्रेस ने इस पर भी आपत्ति जतायी थी। चैहान ने कहा कि रेस्क्यू मे जिन एजेंसियों ने भी योगदान दिया सीएम ने उनका राज्य वासियों की ओर से आभार जताया। वहीं रेट माइनर्स को विशेष तौर पर सम्मानित किया जो कांग्रेस बर्दाश्त नही कर पा रहीं है और यह दुर्भावना दुखद है।