श्रद्धापूर्वक मनाई गई माघि महीने की संग्राद

देहरादून। प्रातः नितनेम के पश्चात हजूरी रागी भाई नरेन्द्र सिंह ने आसा दी वार का शब्द सतगुरु होइ दइआलु त सरधा पुरिऐ का गायन किया एवं सेवक परिवार के द्वारा रखे गये श्री अखण्ड पाठ साहिब के भोग डाले गए। भाई शमशेर सिंह जी हैंड ग्रंथी ने कहा कि माघि के महीने जो लोग रोजाना गुरु की संगत करते हैं उन्हें तीर्थ के स्नान का फल मिलता है संगत करने वाले ही प्रभु का जपते और जपाते है, कार्यक्रम में विशेष रूप से गुरुद्वारा साहिब जी के हजूरी रागी जत्थे भाई कवरपाल सिंह ने श्पूता माता की आसीस निमख न बिसरउ तुम कउ हरि हरि सदा भजहु जगदीसश्का शब्द गायन किया। गुरु गोविन्द सिंह जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा साहिब जी में धर्म प्रचार कमेटी के पंज प्यारों द्वारा 19 प्राणीओ को अमृत पान कराया गया।
आज संग्राद के पवित्र दिन पर गुरुद्वारा गुरु रामदास साहिब जी की पुरानी इमारत का नवीकरण का कार्य संगतों एवं प्रबंधक कमेटियों के सहयोग से आरंभ किया गया गुरुद्वारा साहिब की बिल्डिंग लंगर हाल वह रहाशी कमरों को पूर्ण रूप से बनाने का कार्य जयकारों की गुजों के साथ प्रारंभ किया गया इलाके की संगत में बहुत ही हर्ष व उत्साह है सभी ने इस शुभ कार्य में अपना पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया साथ ही प्रबंधक कमेटी ने सरदार संतोख सिंह नागपाल जी को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।
         हैंड ग्रंथी भाई शमशेर सिंह जी ने सरबत के भले के लिए अरदास की, प्रधान, गुरबख्श सिंह राजन जी व जनरल सेक्रेटरी  गुलजार सिंह जी द्वारा संगतों को माघि महीने की संग्राद की बधाई दी ।।स. दविंद्र सिंह सहदेव व तिलक राज कालरा जी को सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया।मंच का संचालन सेवा सिंह मठारु ने करते हुए कहा कि दिनांक 15 जनवरी  को गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के संबंध में गुरुद्वारा करनपुर से दोपहर 12.30 बजे नगर कीर्तन आरंभ होगा। कार्यक्रम के पश्चात संगत ने गुरु का लंगर व प्रशाद ग्रहण किया। इस अवसर पर सरदार गुरबख्श सिंह जी राजन अध्यक्ष, गुलजार सिंह महासचिव, चरणजीत सिंह उपाध्यक्ष,सेवा सिंह मठारु,गुरप्रीत सिंह जौली, अमरजीत सिंह छाबड़ा, दविंद्र सिंह भसीन,सतनाम सिंह जी, तिलक राज कालरा, दविंदर सिंह सहदेव,राजिंदर सिंह राजा, हरचरण सिंह, गुरदयाल सिंह,गुरनाम सिंह, अविनाश सिंह, अरविंदर सिंह आदि उपस्थित रहे।