तीर्थयात्रियों को हो रही असुविधाओं को दूर करने की मांग

 देहरादून। मंडी समिति विकासनगर के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता विपुल जैन ने उत्तराखंड आने वाले चारधाम यात्री एवम् पर्यटकों को पूर्व में रजिस्ट्रेशन एवं सत्यापन आदि के बावजूद हो रही असुविधाओं को दूर किए जाने का मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से अविलंब आग्रह किया है।
इस असुविधा से पूरे देश एवं विश्व में उत्तराखण्ड की साख ख़राब हो रही है एवं आने वाले समय में स्थानीय रोज़गार पर भी असर पड़ेगा।
पुलिस, प्रशासन एवं मंदिर दर्शन प्रबंधन से तालमेल के अभाव में सारी व्यवस्था अभी यात्रा शुरुआत में ही चरमरा रही हैं। श्री वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड एवं जगन्नाथ पुरी व्यवस्थाएँ डेटा विश्लेषण तकनीक से सुचारू रूप से व्यवस्था सुनिश्चित कर रही हैं। चारों धाम में प्रतिदिन हो सकने वाले दर्शन की संख्या का आँकलन कर नीचे से ट्रैफिक निश्चित मात्रा में छोड़े जाने से यात्रियों को सुविधा निश्चित मिल सकेगी। विपुल जैन ने मुख्य सचिव को भेजे ईमेल में यह भी आग्रह किया की डेटा विश्लेषण तकनीक के कुशल इस्तेमाल से इस अव्यस्था को तुरंत दूर किया जा सकता है। ज़्यादा संख्या में रजिस्ट्रेशन के डेटा की मदद से व्यवस्था सुधार निश्चित किया जा सकता है।