भाजपा कार्यकर्ता सत्ता के नसे में बेहोश होकर खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ा रहेः माहरा

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने बनबसा में एसएसबी के 57वीं वाहिनी के जवानों द्वारा भाजपा विधायक के भाई सतीश नैनवाल एंव उनके चालक दिनेश चन्द्र को नेपाल जाते समय चैंकिंग के दौरान 40 कारतूस के साथ पकड़नेे पर एसएसबी के जवानों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार अपने नेताओं को संरक्षण दे रही है इसके बावजूद भी एसएसबी जवानों द्वारा यह साहसिक कदम उठाया गया है निश्चित रूप से वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं के साथ ब्लात्कार, उत्पीड़न एवं अत्याचार के जितने की बारदात हो रहे हैं वहां पर अधिकतर भाजपा के नेताओें का नाम सामने आ रहा है। उन्होंने सल्ट, चम्पावत, हरिद्वार, द्वाराहाट अब लालकुॅआ का हवाला देते हुए कहा कि ये सभी भाजपा के पदाधिकारी हैं। उन्होंने कहा कि लालकुॅआ में इन्हीं के नेता द्वारा एक महिला का लगातार दो वर्षो तक यौन शोषण किया गया। परन्तु रसूकदार होने के कारण अभी तक उसे गिरफतार नहीं किया गया है। भाजपा सरकार ने खुलेआम कानून की धज्जियां उडाकर कर रख दी है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी रानीखेत के भाजपा विधायक स्वंय भी चैबटिया गार्डन रानीखेत में उद्यान विभाग के वृक्षों के घोटाले में संलिप्त पाये गये। परन्तु आज तक बडे रसूकदार एवं सत्पापक्ष का संरक्षण होने के कारण कोई भी इनका बालबांका नही कर पा रहा है।
करन माहरा ने कहा कि भाजपा की सरकार ने अपने मंत्रियों, विधायकों, उनके रिस्तेदारों, तथा कार्यकर्ताओं को खुलेआम हत्या, डकैती, व्यभाचार, दुराचार, बलात्कार करने के साथ-साथ अब तश्करी करने का भी लाईसेंस दे दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और भाजपा के कार्यकर्ता सत्ता के नसे मंे बेहोश होकर खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ा रहे है। माहरा ने कहा कि लोकतंत्र में सरकारें और सत्तारूढ दल जन कल्याण की योजनाओं एवं आम जनता की भलाई का काम करती हैं परन्तु वर्तमान सरकार ने शराब माफियाओं, भूमाफियाओं खनन माफियाओं तथा तस्करों को पनाह देकर देवभूमि के शान्त महौल को खराब करने का काम किया है।
करन माहरा ने मुख्यमत्री से मांग की है कि बलात्कार और बनवासा में रानीखेत के विधायक के भाई के खिलाफ शख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इनके पाप का घडा फूट गया है। कांग्रेस पार्टी लगातार सड़क लेकर सदन तक इसका विरोध करेगी। उन्होंने कांग्रेस के नेतागणों एवं कार्यकर्ताओं आह्वान करते हुए कहा कि अब यह लडाई राज्य को बचाने की लड़ाई है और हम सबको एकजुटता के साथ ऐसे लोगों का मुकाबला करना है जो राज्य की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है।
उन्होंने कहा कि वैसे ही बड़े पैमाने पर हुए भर्ती घोटालों ने प्रदेश के बेरोजगार होनहार युवाओं को निराश किया है। एक तरफ, राज्य के अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक और भ्रष्टाचार सामने आयेे हैं जिसमें अधिकतर भाजपा के लोगों की संलिप्तता सामने आई है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उत्तराखंड में भर्ती घोटालों का कितना विशाल रैकेट चल रहा है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर हुए भ्रष्टाचार के मामलों ने एक बार फिर साबित किया है कि चाहे उत्तराखंड हो या उत्तर प्रदेश, भाजपा की सरकारें देश भर के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। लगातार हो रहे इन घोटालों ने प्रदेश के योग्य और शिक्षित युवाओं को न सिर्फ निराश किया है, बल्कि उनके भविष्य को अंधकार की ओर धकेलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अपने हक की लड़ाई लड़ रहे बेरोजगारों पर जिस तरह से सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया वह किसी छुपा नही है। बेरोजगारों को रोजगार देने के बजाय उनके उपर लाठियां चलाकर लहुलुहान किया गया।