डीजीपी ने राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीतियाँ सम्मेलन-2024 में भागीदारी की

देहरादून।13 सितंबर। पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित National Security Strategies Conference – 2024 में भागीदारी की। इस उच्च स्तरीय सम्मेलन में देश की सुरक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई, जिसमें विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों और राज्यों के पुलिस प्रमुखों ने इसमें शिरकत की।

पहले दिन के सत्रों में आतंकवाद विरोधी रणनीतियों,नशीले पदार्थों के नियंत्रण,तटीय सुरक्षा,और नए प्रमुख आपराधिक कानूनों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। इन चर्चाओं में राष्ट्रीय सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं और चुनौतियों से निपटने के लिए ठोस रणनीतियाँ प्रस्तुत की गईं। इसके साथ ही, सोशल मीडिया के दुरुपयोग और सुरक्षा पर इसके प्रभाव जैसे समसामयिक मुद्दों पर भी एक विशेष सत्र आयोजित किया गया, जिसमें सोशल मीडिया के बढ़ते खतरों से निपटने के लिए आवश्यक कदमों पर विचार किया गया।

सम्मेलन के पहले दिन की चर्चाओं में सुरक्षा से संबंधित अनेक महत्वपूर्ण मुद्दों पर सार्थक विचार-विमर्श हुआ, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा को और अधिक सुदृढ़ करने के प्रयासों को बल मिला। सम्मेलन में देशभर के पुलिस महानिदेशकों और सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों ने भाग लिया और अपने अनुभव और दृष्टिकोण साझा किए।