गंगा में डूबे दो पर्यटक, सर्च ऑपरेशन जारी

देहरादून। उत्तराखंड में आए दिन पर्यटकों के डूबने की घटनाएं सामने आ रही है। ताजा मामला टिहरी जिले के शिवपुरी के पास का है। जहां दो युवक नहाते समय गंगा में की लहरों में बह गए। जिनका अभी तक पता नहीं चल पाया है। पर्यटकों की गंगा में बहने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान में जुट गई है।
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के ओखला निवासी आकाश और संदीप अपने दोस्त सचिन पुत्र राम तीरथ निवासी मजदूर कल्याण कैंप दिल्ली, राजीव चौधरी पुत्र सुभाष चंद निवासी साकेत दिल्ली और महेश पुत्र डालचंद निवासी शक्ति विहार मीठापुर दिल्ली के साथ ऋषिकेश घूमने आए थे। जो रात के करीब दो बजे शिवपुरी आए और होटल में कमरा लिया। जहां आकाश और संदीप नहाने के लिए होटल से नीचे गंगा उतर गए।
जहां दोनों गंगा में मस्ती करते हुए नहाने लगे। तभी दोनों का संतुलन बिगड़ गया और पानी की लहरों की चपेट में आ गए। जिससे दोनों बहने लगे। यह मंजर देख बाकी दोस्तों के होश उड़ गए। उन्होंने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया, लेकिन वो उन्हें बचा नहीं सके। इसके बाद दोस्तों ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची।
एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम ने जल पुलिस और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सर्चिंग अभियान चलाया, लेकिन अभी तक उनका पता नहीं चल पा रहा है। उधर, दोस्तों ने घटना की सूचना उनके परिजनों को दे दी है। जिसके बाद दोनों ही परिवारों में कोहराम मचा हुआ है। डूबने वाले युवकों में आकाश पुत्र इंदरपाल (उम्र 23 वर्ष), निवासी- ओखला, नई दिल्ली व संदीप पुत्र गणेश (उम्र 23 वर्ष), निवासी- ओखला, नई दिल्ली शामिल हैं।